विराट कोहली ने मैदान में कर दी ऐसी हरकत तो ICC से मिली बड़ी सजा, लटकी निलंबन की तलवार

virat kohli

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। कोहली ऐसी गलती कर बैठे जिसके बाद उन पर निलंबन की ‘तलवार’ लटक गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोहली को मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए चेतावनी जारी की है।



विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा होगी रवि शास्त्री की सैलरी, अब से मिलेंगे इतने करोड़!

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की पारी के दौरान कोहली अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स की एक गेंद पर रन दौड़ रहे थे, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए और फिर कोहली ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था। फिर आईसीसी ने सजा के तौर पर कोहली को मैदान पर दुर्व्यवहार करने के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक निगेटिव पॉइन्ट जोड़ दिया। आईसीसी ने कोहली को कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक, लेवल-1 का दोषी पाया है।

अपनी लेडी लव संग विराट कोहली ने शेयर की ये रोमांटिक तस्वीर, पलभर में हो गई वायरल

साल 2016 सितंबर से आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह कोहली को तीसरी बार निगेटिव पॉइन्ट मिला है। अब कोहली के तीन ‘डिमैरिट’ पॉइन्ट हो गए हैं। उन्हें पहला डिमैरिट पॉइन्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 जनवरी 2018 में मिला था और दूसरा डिमैरिट पॉइन्ट अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून 2019 को वर्ल्ड कप मैच के दौरान मिला था। अब कोहली को अगले चार महीने तक मैदान पर बहुत ही संभलकर चलना होगा। यदि वह ऐसा करने में नाकाम रहे, तो फिर उन्हें निलंबन भी झेलना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े…

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 11 साल, पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा यह संदेश

VIDEO : बारिश के बीच विराट कोहली ने मैदान में गेल संग लगाए ठुमके

मैच से पहले इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को दी ये धमकी

 टीम इंडिया की हार के बाद कोहली पर भड़का ये एक्टर, कहा- तुम अब तक के सबसे घटिया कप्तान हो 

Related posts