छठ पूजा के दौरान बिहार में दो बड़े हादसे, दीवार गिरने और भगदड़ मचने से 4 लोगों की मौत, कई घायल

wall collapse

चैतन्य भारत न्यूज

औरंगाबाद. देशभर में जहां महापर्व छठ धूमधाम से मनाया जा रहा था वहीं बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा पर्व इस बार मातम में बदल गया। रविवार को छठ पूजा के दौरान तालाब में मंदिर की दीवार गिर गई। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई। हादसे के बाद भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग घायल हुए हैं।


घटना के बाद अफरा-तफरी मची

यह मामला औरंगाबाद के समस्तीपुर के हसनपुर बड़गांव का है। जानकारी के मुताबिक, छठ घाट के निकट तालाब के किनारे बने पुरानी काली मंदिर की दीवार अचानक से वहां मौजूद श्रद्धालुओं पर आ गिरी। जिस वक्त यह हादसा हुआ तब कुछ महिलाएं मंदिर के किनारे तालाब में छठ पर्व मना रही थीं। ऐसे में दीवार महिलाओं पर ही गिर गई, जिस कारण दो महिलाओं की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। जिसमें 6 महिलाएं घायल हो गईं।

बचाव कार्य जारी

हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई। मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगवाई गई। फिलहाल स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है। मरने वाली दोनों महिलाओं की पहचान लीला देवी (62) और बच्ची देवी (60) के रूप में हुई है।

शनिवार को भी दो बच्चों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को भी औरंगाबाद में छठ पर अर्घ्य के बाद भगदड़ मच गई। इस दौरान दो बच्चों की जान चली गई थी। यह हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सूर्यकुंड के पास हुआ था। मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 वर्षीय बालक और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है। इस भगदड़ में कुछ ही लोग घायल हुए थे जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़े…

जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़, 4 की मौत, 26 घायल

राजस्थान : राम बारात के दौरान जुलूस पर पत्थरबाजी, दो गुटों में झड़प, इलाके में कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

कथावाचक दे रहे थे लोगों को भागने की चेतावनी इतने में गिर गया पूरा पंडाल, 90 सेकंड में हो गई 14 मौतें 

Related posts