11 में साल चुराया 73 करोड़ रुपए का पानी, पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

water,mumbai police,mumbai,water theft,

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. मुंबई में पानी चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। मामले में 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कालबादेवी स्थित बोमानजी मास्‍टर लेन में बने पांड्या मेंशन के मालिक के खिलाफ आरोप है कि उन्‍होंने पिछले 11 वर्षों में पानी के टैंकर वालों के साथ मिलकर करीब 73.18 करोड़ रुपए का पानी चुराया है।



जब पानी चोरी के मामले में 73.18 करोड़ रुपए की राशि सामने आई तो आजाद मैदान पुलिस भी एक बार तो चौंक गई। लेकिन, बाद में पता चला‌ कि यह चोरी 11 साल के लंबे समय के दौरान की गई है। आरोपितों ने इस दौरान लगातार पानी की चोरी की जिसके चलते यह कुल 73.18 करोड़ रुपए का हो गया। अब पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी में जुटी है और मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 11 साल में करीब 6.1 लाख टैंकर पानी बेचा गया। हर टैंकर में करीब 10,000 लीटर पानी आता है। 11 साल में हर टैंकर को औसतन 1,200 रुपए के हिसाब से बेचा गया। इस हिसाब से कम से कम 73.18 करोड़ रुपए कीमत के पानी की चोरी की गई।रिपोर्ट में कहा गया है कि, बिल्डिंग के मालिक त्रिपुरप्रसाद पांड्या अवैध रूप से पानी निकाल रहे थे और इसे पानी के टैंकर संचालकों के माध्यम से बेच रहे थे। एक अधिकारी ने कहा कि, शिकायतकर्ता ने सूचना के अधिकार अधिनियम के माध्यम से इन कुओं से संबंधित सभी जानकारी एकत्र की।

ये भी पढ़े…

दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ऐसा चोर जो हवाई जहाज में करता था चोरी, मां होटल की मालकिन, बाप कोरिया में

35 करोड़ रुपए का सोने से बना टॉयलेट हुआ चोरी, डोनाल्ड ट्रंप को दिया था उधार

मौज मस्ती के लिए किशोर ने चोरी किए दो एयरक्राफ्ट, सजा के बदले मिला ये खास ऑफर

Related posts