दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, 5 फ्लाइट्स डायवर्ट, 22 ट्रेनें लेट

delhi ncr

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर पर भी देखने को मिल रहा है। एनसीआर में बुधवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी आसमान में कोहरे की चादर ढकी है।



कम विजिबलिटी की वजह से यातायात पर असर दिखाई दे रहा है। एक तरफ जहां सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही हैं तो वहीं ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा है। कुछ इलाकों में विजिबिलिटी 10 मीटर तक रही। इससे खासतौर पर दिल्ली आने-जाने वालीं फ्लाइट्स और ट्रेनों पर असर पड़ा है। दिल्ली में करीब 20 फ्लाइट्स लेट हो गईं। घना कोहरा होने की वजह से दिल्ली आने वाली करीब 22 ट्रेनें भी लेट चल रही हैं। दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिरकर 7 डिग्री तक पहुंच गया।

दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण 5 फ्लाइट्स को डायवर्ट भी किया गया है। अधिकारी के मुताबिक पायलट कम विजिबिलिटी में प्लेन को लैंड कराने के लिए ट्रेंड नहीं थे, इसलिए यह फैसला किया गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।

बता दें पिछले दिनों देश की राजधानी समेत उत्‍तरी भारत के कई इलाकों में बारिश हुई थी। इसके बाद से ही कड़ाके की ठंड पड़ने का पूर्वानुमान जताया गया था। मौसम में बदलाव के बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, पंजाब, उत्‍तरी राजस्‍थान, हरियाणा, दिल्‍ली, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और बिहार में घना कोहरा छाया रहेगा।

ये भी पढ़े…

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बढ़ी शीतलहर, बर्फबारी और बारिश की भी संभावना

पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में, आगे भी जारी रहेगा ठंड का कहर

बढ़ता ही जा रहा है ठंड का कहर, आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, अभी और गिर सकता है तापमान

Related posts