अगले 48 घंटे रुक-रुककर होती रहेगी बारिश, दिल्‍ली में ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Report, Weather Report latest update

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद दिन में शीतलहर शुरू हो गई है। अब रात का तापमान भी 3 से 4 डिग्री तक गिर सकता है। मंगलवार रात 1 बजे से ही दिल्ली में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। पहाड़ों पर भी काफी बर्फबारी हुई है। दिल्‍ली में ऑरेंज अलर्ट (खतरा, तैयार रहें) भी जारी कर दिया गया है।



जानकारी के मुताबिक, शीतलहर 11 जनवरी तक बनी रह सकती है। वहीं उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी देर रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। यही आलम पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल रहा है। सुबह 8 बजे तक लखनऊ में 3 एमएम बारिश दर्ज की गई है। बारिश का ये सिलसिला अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सिर्फ 14.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 5 डिग्री कम है। वहीं पालम में 15.3 एमएम, लोधी रोड और रिज में 17.5 एमएम, आया नगर में 2.5 एमएम, डीयू में 9 एमएम, जफरपुर और मंगेशपुर में 13 एमएम, नजफगढ़ में 20 एमएम, पूसा में 15 एमएम बारिश हुई है।

कहा जा रहा है कि हवा में नमी होने की वजह से अब गुरुवार और शुक्रवार को भी प्रदूषण खराब स्तर पर रह सकता है। जबकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, में गरज चमक के साथ आगे भी बारिश का दौर जारी रह सकता है।

ये भी पढ़े…

बढ़ता ही जा रहा है ठंड का कहर, आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, अभी और गिर सकता है तापमान

जम्मू-कश्मीर : कड़ाके की ठंड में 12 किमी पैदल चले CRPF जवान, भूखे परिवार तक पहुंचाया खाना

Related posts