पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या

चैतन्य भारत न्यूज।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की शनिवार शाम को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि घटना के समय विधायक बिस्वास कृष्णगंज विधानसभा क्षेत्र के नदिया जिले में सरस्वती पूजा उद्घाटन समारोह में थे। घटना के बाद उन्हें नजदीकी शक्तिनगर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

विधायक की हत्या के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

टीएमसी विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में पुलिस ने छानबीन शुर कर दी है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इसके अलावा नदिया के हंसखाली पुलिस थाने के प्रभारी को ससपेंड कर दिया गया है। वहीं एफआईआर में भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकुल रॉय का भी नाम शामिल है।

स्टेज से उतरते समय विधायक पर चलीं गोलियां

विधायक विश्वास इस कार्यक्रम में राज्य मंत्री रत्ना घोष और तृणमूल जिला अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता के साथ फूलबरी में सम्मिलित होने गए थे। जब वह स्टेज से नीचे उतर रहे थे उसी समय बदमाशों ने उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी।

टीएमसी जिलाध्यक्ष ने बीजेपी पर लगाया साजिश का आरोप

विधायक की हत्या के बाद टीएमसी जिलाध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस बुरे काम के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। वहीं ममता सरकार के मंत्री मदन मित्रा ने विधायक सत्यजीत विश्वास की जघन्य हत्या की कड़ी निंदा की है उन्होंने कहा है कि इसके पीछे कौन लोग हैं, हम बहुत अच्छी तरह से अनुमान लगा सकते हैं।

बीजेपी ने कहा, हम सीबीआई जांच के लिए तैयार

इस पूरे मामले पर राज्य के भाजपा नेता दिलीप घोष ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि हम मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है राज्य सरकार ने सीआईडी को भी इस जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है।

Related posts