WhatsApp पर आने वाला है ये खास फीचर, फोटो, वीडियो सेंड करने के बाद खुद हो जाएंगे डिलीट

चैतन्य भारत न्यूज

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp हर दिन अपनी ऐप में बदलाव करता ही रहता है। अब व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसे Expiring Media नाम दिया गया है। इस फीचर में वीडियो, फोटोज और GIF यदि आपने किसी को भेजा है तो वो खुद ही सामने वाले के देखने के बाद गायब हो जाएगा।

पिछले काफी दिनों से व्हाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है। ये फीचर टाइमर बेस्ड होगा और टाइम के साथ ही मैसेज गायब हो जाएंगे। पहली नजर में Expiring Media फीचर भी Expiring Message का ही पार्ट लगता है। हाल ही में व्हाट्सएप
के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिसमें Expiring Media के लिए एक खास बटन देखा जा सकता है।

इस स्क्रीनशॉट से ये अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि Expiring Media के लिए मीडिया कॉन्टेंट सेंड करते वक्त डेडिकेटेड आइकॉन यूज करना होगा। इसमें आप जैसे ही मीडिया कॉन्टेंट किसी को भेजेंगे। वीडियोज, तस्वीरें या जिफ फाइल सेंड करते वक्त आप Expiring Media सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद जिसे आपने सेंड किया है उसके देखते ही गायब हो जाएगा।

गौरतलब है कि इंस्टाग्राम में ऐसा फीचर पहले से ही है। इंस्टा से भी पहले कई ऐप्स ऐसे हैं जिनमें ये फीचर दिया गया है। इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज में आप किसी को भी Disappear होने वाले फोटोज और वीडियोज सेंड कर सकते हैं। WAbetinfo ने कहा है कि, फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड के लिए टेस्ट किया जा रहा है। उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी Expiring Message के साथ ही इस फीचर को पब्लिक के लिए जारी करेगी।

Related posts