WhatsApp पर वायरल हो रहा यह फर्जी मैसेज, लिंक पर क्लिक करने पर आप हो सकते हैं कंगाल, तुरंत करें डिलीट

चैतन्य भारत न्यूज

यदि आप भी WhatsApp पर आए किसी भी मैसेज और उसमे दी हुई लिंक पर तुरंत क्लिक कर देते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। एंड्रॉयड यूजर्स को हमेशा हैकर्स के निशाने पर रहते हैं। हैकर्स कई बार फ़ोन में किसी मैसेज के जरिए तो कई बार किसी ऐप के जरिए आपको निशाना बना लेते हैं।

अब WhatsApp पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जो कि एक मैलवेयर है और इस मैसेज के साथ मिलने वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद आपका फोन हैक भी हो सकता है। आइए जानते हैं इस वायरल मैलवेयर के बारे में। मैसेज में लिखा है कि इस ऐप को डाउनलोड करें और मोबाइल फोन जीतें (Download This application and Win Mobile Phone)। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी है जिस पर क्लिक करने पर गूगल प्ले-स्टोर जैसी एक फर्जी वेबसाइट खुलती है।

एक तरह से हैकर्स ने स्पैम के लिए गूगल प्ले-स्टोर का एक क्लोन बनाया है। लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर्स से Huawei Mobile ऐप को डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। यहां भी एक खेल है और यह कि यह ऐप हुवावे का असली ऐप नहीं है। इस मैलवेयर मैसेज पर WhatsApp के एक प्रवक्ता ने कहा है कि इस मैसेज की आड़ में लोगों से हैकिंग हो सकती है और उन्हें पिशिंग मैसेज भेजे जा सकते हैं। हम इस डोमेन की शिकायत कर रहे हैं। जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।

WhatsApp ने कहा है कि इस मैसेज के साथ मिल रहे लिंक पर कभी भी क्लिक ना करें। इसके अलावा मैसेज मिलते हैं उसे डिलीट और किसी को भी फॉरवर्ड करने की गलती ना करें। कंपनी ने कहा है कि पहली नजर में यह एडवेयर लग रहा है।

Related posts