अब फोन में बिना इंटरनेट के भी चलेगा WhatsApp, जल्द लॉन्च होने वाला है ये फीचर

चैतन्य भारत न्यूज

यदि फोन में थोड़े समय के लिए इंटरनेट बंद हो जाता है या फिर इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है तो वॉट्सऐप डिसकनेक्ट हो जाता है या फिर बहुत धीरे चलता है। लेकिन जल्द ही आपको इस समस्या से छुटकारा मिलने वाला है। यानी अगर आपके फोन में इंटरनेट नहीं है तो भी WhatsApp Web का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हाल ही में WABetaInfo ने बताया कि, कंपनी एक युनिवर्सल विंडोज प्लैटफॉर्म ऐप पर काम कर रही है। जल्द ही एक ऐसा मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम लॉन्च किया जाएगा, जिससे आपका फोन के स्विच ऑफ होने पर भी वेब पर वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा। अभी वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करने के लिए हमारे फोन में इंटरनेट होना जरुरी होता है। यदि फोन में इंटरनेट नहीं रहता तो वॉट्सऐप वेब काम नहीं करता है। लेकिन आने वाले समय में यूजर्स को इस परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

नया अपडेट आने के बाद क्या होगा

WABetaInfo के मुताबिक, इस नए सिस्टम से वॉट्सऐप यूजर्स एक ही अकाउंट को एक साथ कई डिवाइस में लॉग इन कर कर सकेंगे। नए सिस्टम के आने के बाद वॉट्सऐप का मेन अकाउंट iPad पर iPhone से बिना अनइंस्टाल किए चलाया जा सकेगा। इसके अलावा एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर भी वही अकाउंट चलाया जा सकेगा। यदि फोन में इंटरनेट नहीं है तो भी वॉट्सऐप UWP ऐप का इस्तेमाल किया जा सकेगा। WABetaInfo ने यह भी बताया कि अगर मोबाइल की बैटरी खर्च होने की वजह से यूजर्स फोन में ज्यादा देर इंटरनेट कनेक्ट करके नहीं रखना चाहते हैं तो यूजर्स कंप्यूटर या फिर वेब पर UWP वॉट्सऐप का इस्तेमाल करके वॉट्सऐप चला सकते हैं। फ़िलहाल यह सिस्टम डेवलपिंग स्टेज पर है लेकिन जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े… 

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं ये दो शानदार फीचर, कर देंगे यूजर्स की इस बड़ी समस्या को हल 

Related posts