WhatsApp में जल्द आने वाले हैं ये दो शानदार फीचर, कर देंगे यूजर्स की इस बड़ी समस्या को हल

whatsapp,whatsapp new feature,whatsapp update,whatsapp feature,whatsapp status,facebook,instagram,messanger

चैतन्य भारत न्यूज

मैसेजिंग एप वॉट्सऐप में जल्द ही दो नए फीचर्स आने वाले हैं जो हर यूजर के लिए फायदेमंद होंगे। चूंकि वॉट्सऐप भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए हर यूजर को इन नए फीचर के बारे में जानना चाहिए। यह दो नए फीचर स्टेटस और फेसबुक से वॉट्सऐप को कनेक्ट करने से संबंधित हैं।

नए फीचर के तहत वॉट्सऐप यूजर्स म्यूट कर देने वाले कांटेक्ट को स्टेटस बार में नहीं देख सकेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘हाईड म्यूटेड स्टेटस’ नाम से एक फीचर आने वाला है जो पूरी तरह से म्यूट किए गए स्टेटस को स्टेटस बार से हटा देगा। इस फीचर से यूजर्स को काफी फायदा होगा। दरअसल, अभी तक यदि यूजर किसी कांटेक्ट का स्टेटस म्यूट भी कर देते थे तो भी स्टेटस टैब के सबसे नीचे म्यूट किए गए स्टेटस दिखते हैं। लेकिन इस फीचर के जरिए हाइड किए हुए स्टेटस नहीं दिख सकेंगे। यदि यूजर्स म्यूट किए हुए स्टेटस को फिर से देखना चाहते हैं तो सिर्फ एक बार टैप करके हिडन स्टेटस को फिर से देख सकेंगे। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना होगा कि स्टेटस फीचर में दिया गया हाईड बटन दबाना होगा। फिर आपके सामने स्टेटस हाइड किए हुए कांटेक्ट की लिस्ट आ जाएगी। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है और ये साफ नहीं है कि इसे कब पब्लिक किया जाएगा।

इसके अलावा वॉट्सऐप जो दूसरा फीचर लाने वाला है उसके जरिए यूजर्स वॉट्सऐप के स्टेटस सीधे फेसबुक पर भी शेयर कर सकेंगे। बता दें मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि, उनकी कंपनी मैसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को मिला कर क्रॉस प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी कर रही है। यानी आने वाले समय में वॉट्सऐप के जरिए ही मैसेंजर और मैसेंजर से वॉट्सऐप पर मैसेज भेजा जा सकेगा।

Related posts