वार्षिक राशिफल: साल 2021 में आपकी राशि के लिए कौन-सा महीना होगा सबसे लकी? जानिए

rashifal,aaj ka rashifal, today horoscope, 15 november horoscope

चैतन्य भारत न्यूज

नया साल आने में सिर्फ एक दिन रह गया है। 2021 में हर कोई एक नई और अच्छी शुरुआत का अवसर तलाश रहा है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की दिशा इंसान के जीवन में अच्छे-बुरे परिणामों के लिए जिम्मेदार होती है। आइए इसी कड़ी में जानते हैं कि अगले साल कौन से ग्रह आपकी राशि के अनुकूल रहेंगे। 2021 का कौन सा महीना आपकी राशि के लिए सबसे लकी रहेगा।

मेष- मेष राशि के जातकों के साल का पहला यानी जनवरी का महीना सबसे शुभ रहेगा। साल की शुरुआत में आपको भाग्यशाली बनाएगी। जनवरी 2021 में आपका करियर और लव लाइफ दोनों में सकारात्मक बदलाव आएंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि शेष वर्ष आपकी राशि लिए कम भाग्यशाली होगा।

वृष- वृष राशि के जातकों को शुरुआत में थोड़े विपरीत परिणाम मिलेंगे। अच्छे फलों की प्राप्ति के लिए आपको साल के आखिर यानी दिसंबर तक इंतजार करना पड़ सकता है। 2021 के आखिरी महीने में शुक्र आपके जीवन में अच्छे बदलाव लेकर आएगा। दिसंबर आते ही जीवन में चल रही समस्याएं हल होने लगेंगी।

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए 2021 में अगस्त का महीना सबसे शुभ रहने वाला है। इस महीने बुध ग्रह की महीमा से आपको वो सभी फल लाभदायक चीजें मिलेंगी, जिनके इंतजार आप साल की शुरुआत से कर रहे थे। इस महीने में आपको तमाम चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। अगस्त में आप सभी नकारात्मक बातों को भूलकर आशावादी बने रहेंगे।

कर्क- कर्क राशि वालों का अच्छा समय सितंबर से शुरू होगा। साल के दसवें महीने में आपको वो सब मिलेगा, जिसकी इच्छाएं मन में थीं। लव लाइफ और रिलेशनशिप के मामले में संभवत: ऐसा ही होगा। इस महीने आपका आत्मविश्वास और उत्साह बढ़ा रहेगा। इसी महीने आप मन में लंबे समय से चल रही योजनाओं को सफलतापूर्वक अंजाम दे पाएंगे।

सिंह- फरवरी का महीना तुला राशि को महत्वाकांक्षी बनाएगा। साल के दूसरे महीने मंगल और अरुण ग्रह आपको सही दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे। फरवरी साल का सबसे छोटा महीना जरूर होगा, लेकिन आपको भाग्यशाली बनाने में ये कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

कन्या- मिथुन राशि की तरह कन्या राशि वालों के लिए भी अगस्त का महीना सबसे ज्यादा शुभ रहेगा। आप धर्म और आस्था के मामले में आगे रहेंगे, जिसकी आपको जरूरत भी है। इसी महीने आपको अपनी वास्तविक शक्ति का सही अंदाजा होगा। कोई भी नकारात्मक शक्ति या व्यक्ति आपको पीछे नहीं धकेल सकेगा। एक बार आपके अंदर आत्मविश्वास जाग गया तो लक्ष्य हासिल करने से आपको कोई नहीं रोक पाएगा।

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना सबसे शुभ रहने वाला है। शुक्र और वरुण ग्रह की भूमिका आपके पक्ष में रहेगी। अप्रैल आते-आते खुशिया आपके घर का द्वार ढूंढ ही लेंगी। इस महीने आप कई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिनके अच्छे परिणाम आपको पूरे साल मिलेंगे।

वृश्चिक- साल का दसवां यानी अक्टूबर का महीना आपकी राशि के लिए सबसे शुभ रहेगा। आपके सपनों को हकीकत में बदलने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए शनि और गुरु मदद करेंगे। ये वो महीना होगा जिसमें आपको बीते नौ महीनों के सभी अच्छे परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत में किए त्याग का फल आपको इसी महीने में मिलेगा।

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए साल का शुरुआती यानी जनवरी का महीना बेहद लकी रहेगा। यदि आप अच्छी शुरुआत करने में विश्वास रखते हैं तो निश्चित ही ये महीना आपके लिए अद्भुत रहने वाला है। नया साल-नई शुरुआत आपकी राशि पर बिल्कुल फिट बैठता है। साल की शुरुआत में आपकी हर इच्छा पूरी होने की संभावनाएं हैं।

मकर- मकर राशि वालों को सितंबर का महीना भाग्यशाली बनाएगा। शनि और मंगल के संयोग से आपको किसी भी कार्य में सफलता हासिल करने लिए शक्ति और प्रेरणा देंगे। अपने लक्ष्यों को लेकर आप पहले से ज्यादा गंभीर रहेंगे। इस महीने आपको वो सब मिलेगा, जिसकी चाहत लंबे समय से आपके मन-मस्तिष्क में थी।

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए नवंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है। शनि और वरुण ग्रह इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास भरने का काम करेंगे। इस महीने ही आपको खुद में विश्वास रखने का महत्व पता चलेगा। आप बेहद महत्वकांक्षी और मेहनती रहेंगे। इस दौरान सफल हुई आपकी योजनाएं लंबे समय तक लाभ देंगी।

मीन- मीन राशि वालों को अच्छा समय देखने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि दिसंबर आपका शुभ महीना है। यह वो महीना होगा जब सही दिशा में सोचना शुरू करेंगे। साल के बाहरवें महीने में आपकी तमाम समस्याएं चमत्कारी ढंग से खुद-ब-खुद हल होने लगेंगी। इस महीने आप उन तमाम लोगों से दूर रहेंगे, जो आपकी जिंदगी में मायने नहीं रखते हैं। ये महीना आपको एक नई और अच्छी शुरुआत करने का भी अवसर देगा।

Related posts