BSNL ने लॉन्च किया विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर शानदार प्लान, मिलेंगे ये फायदे

abhinandan plan,abhinandan 151,abhinandan varthaman

चैतन्य भारत न्यूज

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में अपना एक खास प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान का नाम विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के नाम पर आधारित है। 151 रुपए के इस प्लान का नाम है ‘Abhinandan 151’। इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान का लाभ चेन्नई, तमिलनाडु, मुंबई और दिल्ली सर्कल के बीएसएनएल यूजर्स उठा सकते हैं।

इस प्लान के तहत यूजर्स को रोजाना 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही इसमें 24 दिनों तक लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग मुफ्त रहेगी। ‘अभिनंदन 151’ प्लान की वैलिडिटी 180 दिनों की है। लेकिन इसमें कॉलिंग और मैसेज की सुविधा मात्र 24 दिनों के लिए ही है। 24 दिन खत्म हो जाने के बाद 180 दिनों के लिए इनकमिंग की सुविधा मुफ्त है। इस प्लान को अपने नंबर पर सब्स्क्राइब करने के लिए बीएसएनएल यूजर्स मैसेज में जाकर PLAN 151 टाइप करें और फिर इसे 123 पर भेज दें। हालांकि, अब तक बीएसएनएल द्वारा यह साफ नहीं हो पाया है कि उन्होंने इस प्लान का नाम भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर ही रखा है या नहीं।

बता दें भारतीय और पकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग-21 विमान के गिरने के बाद अभिनंदन पैराशूट की मदद से समय रहते विमान से निकल गए थे। लेकिन तेज हवा के कारण उनका पैराशूट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था। इसके बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, 24 घंटे बाद पाकिस्तान ने उन्हें छोड़ दिया था।

ये भी पढ़े… 

पाकिस्तानी एंकर पीएम मोदी के भाषण में अभिनंदन शब्द को समझ बैठा विंग कमांडर अभिनंदन, खूब उड़ रहा मजाक

विंग कमांडर अभिनंदन को 40 घंटे तक आईएसआई ने किया था टॉर्चर, की थी मारपीट

छुट्टी मिलते ही घर जाने के बजाय श्रीनगर में टीम के पास लौटे अभिनंदन

Related posts