विंग कमांडर अभिनंदन की डीब्रीफिंग पूरी, अब कुछ दिनों परिवार के साथ मनाएंगे छुट्टी

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना और अन्य एजेंसियों द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की डीब्रीफिंग (बातचीत) पूरी कर ली गई है, और अब वह अपने परिवार के बीच तीन हफ्ते की छुट्टी मनाने जा सकेंगे ।

बता दें कि भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था, जिसके जवाब में कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर का विमान पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चला गया था। इसके बाद पाक की आर्मी ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था।

दिल्ली में हुई थी जांच

इसके बाद 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने देश भारत की सरजमीं पर वापस लौटे थे । उसके बाद उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था। जहां एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट में अभिनंदन की मेडिकल जांच की गई थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया था ।

छुट्टी के बाद मेडिकल फिटनेस की जांच

इंडियन एयर फोर्स के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिनंदन से भारतीय वायुसेना और दूसरी एजेंसियों ने भी अपनी पूछताछ पूरी कर ली है, और अब वो सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर छुट्टी पर जाएंगे। छुट्टी के बाद वापस आने पर अभिनंदन की मेडिकल फिटनेस का आंकलन होगा और फिर तय किया जाएगा कि वे फाइटर पायलट के रूप में फिर कब से काम शुरू कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें…

क्या कहती है अभिनंदन वर्तमान की कुंडली

Related posts