विश्व रिकॉर्ड! 74 साल की उम्र में मां बनी महिला, दिया जुडवां बच्चों को जन्म

mother at age of 74,hyderabad

चैतन्य भारत न्यूज

हैदराबाद में मां की ममता से जुड़ी एक ऐसी अनोखी कहानी सामने आई है जो आपको चौंका सकती है। दरअसल, यहां एक 74 साल की महिला ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। यह सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन यह विज्ञान का चमत्कार है। उसकी कोख से जुड़वां बच्चे पैदा हुए हैं। कहा जा रहा है कि ज्यादा उम्र में मां बनने का यह विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है। खबर को सुनकर लोग हैरान हैं और तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

मां बनने वाली महिला का नाम एरामती मंगयाम्मा है और उनके पति का नाम राजा राव है। एरामती और राजाराव गुंटूर के नेलापारथीपाडु इलाके में रहते हैं। इनका विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था। खबरों के मुताबिक, कुछ दिनों पहले उनके एक पड़ोसी ने 55 साल की उम्र में IVF की प्रक्रिया से बच्‍चे को जन्‍म दिया। तब मंगायम्‍मा के मन में भी उम्‍मीद की किरण जगी और उन्‍होंने IVF की प्रक्रिया को अपनाने का फैसला किया।

दरअसल मंगायम्मा और उनके पति वाई राजा राव को 54 साल बाद भी कोई संतान नहीं हुई थी। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों ने आईवीएफ का सहारा लिया। डॉक्टरों की टीम का लीड कर रहे डॉक्टर उमाशंकर का कहना है कि मंगयम्मा का चार डॉक्टरों की एक टीम ने सिजेरियन ऑपरेशन किया। उन्होंने जुडवां बच्चों को जन्म दिया। मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं। डॉक्टर मंगायम्मा के स्वास्थ्य पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए थे।

 

Related posts