एक्सिडेंट में महिला की टूटीं हड्डियां तो शरीर में लगवा ली दो चिप, दरवाजा खोलने और संदेश भेजने में आती हैं काम

winter mraz ,bionic woman ,chips in body

चैतन्य भारत न्यूज

लिवरपूल (अमेरिका). अमेरिका की रहने वाली 31 साल की इंजीनियर विंटर मेराज ‘बायोनिक वुमन’ के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने अपने हाथ में दो चिप इंप्लांट करवा रखी हैं। एक दरवाजा खोलने और दूसरी बिजनेस कार्ड इस्तेमाल के लिए संदेश भेजने में काम आती है। इसके अलावा, हाथों की अंगुलियों में चुंबक और एक बाजू में दो फ़्लैश लाइट इम्प्लांट कराई है। ताकि उन्हें रोज के काम आसानी हो सके।



winter mraz ,bionic woman ,chips in body

मेराज के मुताबिक, ‘बायोनिक वूमन’ बनने की शुरुआत एक कार हादसे के बाद हुई। वह बताती हैं कि हादसे में उनकी गर्दन, घुटने और एड़ियों में गंभीर चोट आई थीं। इस दौरान उनकी कई सर्जरी हुईं। उनके एक घुटने का कैप 3डी प्रिंटेड है। वर्षों की सर्जरी के बाद उन्होंने सोचा कि क्यों ना वह जिंदगी को आसान बनाने के लिए शरीर में कुछ चीजें इम्प्लांट करवा लें।

विंटर ने बताया कि, उल्टे हाथ में लगी माइक्रोचिप उनके घर का मुख्य दरवाजा खोलने के काम आती है। साथ ही, वर्क प्लेस में सिक्युरिटी कार्ड का भी काम करती है। दूसरी चिप सीधे हाथ में लगी है, जिसमें उनके बिजनेस कार्ड के कम्प्यूराइज्ड वर्जन स्टोर हैं, जिसे वह लोगों के फोन पर भेज सकती हैं।

winter mraz ,bionic woman ,chips in body

खबरों के मुताबिक, विंटर को शरीर में चिप लगवाने की सलाह उनके पड़ोसी ने दी। वे बताती हैं कि फिंगरटिप्स में भी चुंबक इम्प्लांट किए गए हैं। इससे उन्हें इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड (विद्युतचुम्बकीय) का अहसास होता है, जो उसे वायर छूने से दूर रखती है।

ये भी पढ़े…

स्कूल में बच्चों के झगड़े रोकने क्लास में रोबोट लगाएगा जापान, संकेतों से सुलझेंगे विवाद

रोबोट के लिए इंसानी चेहरे की तलाश कर रही यह कंपनी, देगी 92 लाख रुपए

Related posts