अजब-गजब: महिला के दांतों-मसूड़ों में उग रहे हैं बाल, बीमारी देख डॉक्टर भी हुए हैरान

gums teeth,hair

चैतन्य भारत न्यूज

लंदन. शरीर में अनचाहे बाल बहुत जगह हो सकते हैं लेकिन किसी के मुंह में बाल का उग आना थोड़ा अजीब है। जी हां… इटली की एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ है। उसके दांतों और मसूड़ों के बीच बाल उग आए हैं। ये एक बेहद दुर्लभ बायोलॉजिकल स्थिति है। इसे लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं।



gums teeth,hair

डॉक्टर का मानना है कि 25 वर्षीय इस महिला को पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) के कारण यह समस्‍या हुई है। बताया जा रहा है कि महिला ने 10 साल पहले इस समस्‍या से परेशान होकर डॉक्‍टर्स से मदद मांगी थी। कुछ डॉक्टर इसे ‘गिंगिवल हर्सुटिज्म’ बीमारी भी बता रहे हैं। इसमें शरीर के ऐसे हिस्सों में बाल उग आते हैं जहां नहीं होने चाहिए।

gums teeth,hair

खबरों के मुताबिक, इटली की यह महिला 2009 में भी गले और ठुड्डी में बाल उगने की समस्या लेकर डॉक्टरों के पास गई थी। बताया जा रहा है कि उसे 15 साल की उम्र में यह हार्मोन्स बढ़ने की समस्या हुई थी। डॉक्टरों ने महिला के मसूड़ों से टिश्यू निकालकर जांच की लेकिन कोई संतोषजनक कारण पता नहीं चल सका। अभी तक डॉक्टर इसे गिंगिवल हर्सुटिज्म की बीमारी मानकर ही इलाज कर रहे हैं।

gums teeth,hair

ये दुनिया की पहली महिला है, जिनके मुंह में गम्‍स से बाल निकलने की समस्‍या है। इसके पहले दुनिया में इस बीमारी से ग्रसित पांच पुरुष ही हैं। इन पुरुषों के मुंह के अंदर दांतों और मसूड़ों के बीच भी बाल उग आए थे।

ये भी पढ़े…

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

इस शख्स के मुंह की जगह नाक में उग आया दांत, एक्स-रे देख डॉक्टर भी हुए हैरान

इस महिला के हाथों में 12 और पैरों में हैं 20 उंगलियां, गांव वाले बुलाते हैं डायन

Related posts