दुल्हन की आपबीती : पत्नी के लिए पति घर लाता था ग्राहक, विरोध किया तो निर्वस्त्र कर बनाता था वीडियो

Sexual harassment,china,pakisatan

चैतन्य भारत न्यूज

पाकिस्तानी महिलाओं से शादी का वादा कर चीन ले जाने और उनके साथ देह व्यापर कराने का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शादी के नाम पर तस्करी करके ले जाई गईं इन महिलाओं को वहां पर हिंसा का सामना करना पड़ा था। इनमे से कुछ महिलाओं को तो जिस्मफरोशी के गंदे धंधे में भी धकेल दिया गया था। हाल ही में कुछ महिलाओं ने खौफनाक दास्तां सुनाई है।

हुमैरा नामक एक माहिला ने बताया कि, उनका पति घर पर ही कुछ ग्राहकों को लेकर आता था। जब वह मना करती थी तो उसके साथ मारपीट करता था। एक दिन तो उन्हें निर्वस्त्र कर उल्टा टांग दिया। इतना ही नहीं इसके बाद पति उनके फोटो खींचता रहा और वीडियो भी बनाता रहा। हुमैरा ने बताया कि, जब उन्होंने अपने पति से कहा कि, तुम मुझे शादी करके लाए हो, तो पति ने जवाब दिया कि वह उन्हें पैसे देकर लाया है।

इतना ही नहीं कुछ महिलाओं ने अपने अंग निकाले जाने तक के खतरे के बारे में भी बताया। हुमैरा ने कहा कि, जब उन्होंने एक दिन बहुत विरोध किया तो एक डॉक्टर को बुलाया गया था। डॉक्टर ने उनके शरीर का नाप लिया। हुमैरा को लगा कि, उनके शरीर के अंग को निकालकर अवैध तरीके से बेचा जाएगा। फिर हुमैरा आखिरकार देह व्यापर के लिए तैयार हो गईं लेकिन इसके लिए उन्होंने थोड़ा वक्त मांगा। इस दौरान उन्हें अकेले में फोन इस्तेमाल करने का मौका मिल गया। फिर हुमैरा ने अपने परिवारवालों को पूरी बात बताई। परिवारवालों द्वारा की गई शिकायत के बाद पाकिस्तान दूतावास और चीनी पुलिस ने कार्रवाई की और महिला को अपने साथ ले गए।

हुमैरा वापिस पाकिस्तान आने में सफल हुई। हुमैरा के जैसे ही कई और भी ऐसी महिलाएं थी जिन्होंने अपनी दर्दनाक दास्तां सुनाई। इस्लामाबाद में चीन के दूतावास के प्रवक्ता की ओर से एक बयान दिया गया जिसमें बताया गया है कि, इस मामले में कुछ चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है और उन पर धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज़ बनाने, मानव तस्करी करने के अलावा गैर-कानूनी शादियां करने का मामला दर्ज किया गया है।

 

Related posts