महिला ने आम के पेड़ पर चढ़कर दिया बच्ची को जन्म

women give birth on mango tree

चैतन्य भारत न्यूज

दक्षिणपूर्वी अफ़्रीका में स्थित मोजाम्बिक नामक देश में आए तूफान के बीच ऐसा नजारा देखने को मिला जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी भी हो सकती है। इस देश में एक महिला ने आम के पेड़ पर बच्ची को जन्म दिया। जी हां… सेंट्रल मोजाम्बिक में जब तूफान का कहर था तो उससे बचने के लिए यह महिला आम के पेड़ पर चढ़ गई थी और उसी दौरान उसने अपने बच्चे को जन्म दिया।

women give birth on mango

सिंगल मदर है अमेलिया

महिला का नाम अमेलिया है जो कि सिंगल मदर हैं। अमेलिया का पहले से एक बेटा भी है। तूफान से बचने के लिए अमेलिया बेटे के साथ आम के पेड़ पर चढ़ गई थीं और तभी कुछ देर बाद उन्होंने पेड़ पर ही एक बेटी को जन्म दिया। दो दिनों बाद अमेलिया और उनके दोनों बच्चों को पड़ोसियों ने वहां से सुरक्षित निकाला। बता दें मार्च में मोजाम्बिक में ईडाय तूफान आया था जिससे सात सौ से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं। विचित्र तरीके से बच्चे को जन्म देने के बाद अमेलिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “मैं अपने दो साल के बेटे के साथ अपने घर पर थी और तभी बिना किसी पूर्व चेतावनी के पानी हमारे घर के भीतर घुसने लगा। मेरे पास कोई विकल्प नहीं था सिवाय इसके कि मैं पेड़ पर चढ़ जाऊं. मैं मेरे छोटे से बेटे के साथ बिल्कुल अकेली थी।”

तस्वीर : रोसिता माबूइयांगो

पहले भी पेड़ पर जन्मा है बच्चा

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल यह सिंगल मदर अपने दोनों बच्चों के साथ दोम्बे के पास एक अस्थायी घर में रह रही हैं। तीनों ही पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं है जब किसी महिला ने पेड़ पर बच्चे को जन्म दिया हो बल्कि 20 साल पहले भी जब दक्षिणी मोजाम्बिक में तूफान आया था तो उस समय रोसिता माबूइयांगो नाम की बच्ची का जन्म हुआ था और इसे ‘मिरिकल बेबी’ नाम दिया गया था। रोसिता को एक हेलीकॉप्टर ने खोजकर सुरक्षित निकाला था।

 

ये भी पढ़े…

3 महीने पहले महिला का हो गया था ब्रेन डेड, अब दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

20 वर्षीय महिला ने एक महीने में दिया 3 बच्चों को जन्म

Related posts