डॉक्टर कर रहे थे दिमाग की सर्जरी, इस दौरान महिला मरीज ने बना डाले 90 पकौड़े

चैतन्य भारत न्यूज

ऑपरेशन के दौरान ज्यादातर लोग बेहोश रहते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे मामले के बारे में सुना है जिसमें महिला दिमाग की सर्जरी के दौरान पकौड़े बना रही हो। नहीं न… लेकिन हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया है जो चर्चा में है।

इटली के एंकोना में 60 साल की महिला को दिमाग में बीमारी थी। डॉक्टरों ने महिला का ऑ़परेशन करने को कहा। लेकिन शर्त ये थी कि मरीज को जगते रहना होगा। अब महिला क्या करती? तो महिला ने सोचा क्यों न कुछ जरूरी काम निपटा लिए जाएं। तो सर्जरी के दौरान महिला ने पारंपरिक इटैलियन ऑलिव पकौड़े बना डाले। ढाई घंटे चले ऑपरेशन में महिला ने 90 पकौड़े बना डाले। इटली में इन पकौड़ों को एपरीटिफ्स (Aperitifs) कहते हैं।

अजींडा ओसपेडाली रियूनिटी हॉस्पिटल के न्यूरोसर्जरी डिपार्टमेंट के डॉ. रॉबर्टो ट्रिगनानी ने यह ऑपरेशन किया। उन्होंने महिला से कहा कि जब तक हम ऑपरेशन करेंगे तब तक आपको जगना होगा। महिला ने कहा कि वो जग लेगी लेकिन अपने तरीके से। इस दौरान महिला ने पकौड़े बनाने का कारनामा कर दिखाया। डॉक्टर ट्रिगनानी ने बताया कि हमारी टीम ये देखती रही कि पेशेंट पकौड़े बना रही हैं या नहीं।

बता दें सर्जरी के दौरान डॉक्टर ने महिला को इसलिए जागने को कहा था क्योंकि ऐसे ऑपरेशन में अक्सर मरीज को पैरालिसिस का अटैक आ जाता है। जगकर काम करते रहने से मरीज को पैरालिसिस का अटैक आने की आशंका बेहद कम हो जाती है।

Related posts