पीएम मोदी सोशल मीडिया को नहीं कहेंगे ‘अलविदा’, ट्वीट कर खुद बताई वजह

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को सोशल मीडिया छोड़ने का ट्वीट कर सनसनी मचा दी थी। पीएम मोदी के इस ट्वीट को लेकर लोग कयासबाजी कर रहे थे कि पीएम क्या करने वाले हैं? अब करीब 16 घंटे बाद पीएम मोदी ने खुद इस सस्पेंस से पर्दा हटा दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि इस महिला दिवस पर वह अपना सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को समर्पित करेंगे जिनसे वो प्रेरित हुए हैं।


पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि, ‘इस महिला दिवस, मैं अपना सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को सौंपूंगा जिनके जीवन और काम ने हमें प्रेरित किया है। ये उन्हें लाखों को प्रेरित करने के लिए मोटिवेट करेगा’। उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि, ‘क्या आप वो महिला हैं या आप ऐसी किसी महिला को जानती हैं जिन्होंने आपको प्रेरित किया हो?’ अपनी ऐसी ही कहानी को साझा करें। इसके साथ #SheInspiresUs।’



पीएम मोदी के कैंपेन के तहत कुछ चुनिंदा महिलाओं को पीएम मोदी के सोशल मीडिया एकाउंट्स जैसे ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को संभालने का और पूरे दिन उसका संचालन करने का मौका मिलेगा। #SheInspireUs हैशटैग के साथ ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक या फिर यूट्यूब पर अपनी कहानी बताकर आप भी इस कैंपेन में हिस्सा ले सकते हैं।

क्या था पीएम मोदी पहले वाला ट्वीट?

सोमवार को पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, ‘इस रविवार को मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब छोड़ने पर विचार कर रहा हूं। आपको इस बारे में जानकारी दूंगा।’ उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया जगत में हलचल मच गई ही। कुछ ही मिनटों में #NoSir ट्रेंड होने लगा था, जिसमें प्रधानमंत्री के समर्थक उनसे सोशल मीडिया ना छोड़ने की अपील कर रहे थे।

11 सालों से सोशल मीडिया पर सक्रिय

बता दें पीएम मोदी साल 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हैं। इसी तरह फेसबुक पर उनके पेज पर 4 करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं और यूट्यूब पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम की बात करें तो वहां भी 3 करोड़ 52 लाख लोग पीएम मोदी को फॉलो करते हैं। पीएम मोदी अक्सर ही बड़े मुद्दों को जनता के सामने रखने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं।

ये भी पढ़े…

पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान, ट्वीट करते ही ट्रेंड करने लगा #NoSir

पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री केजरीवाल, दिल्ली हिंसा समेत इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी से मिले मुख्यमंत्री केजरीवाल, दिल्ली हिंसा समेत इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Related posts