भारतीय टीम की नई जर्सी का खूब उड़ रहा मजाक, कहा- वर्ल्ड कप जीतकर आएंगे भगवाधारी…

team india,india orange jersy

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में कल यानी रविवार को भारत का मेजबान टीम इंग्लैंड से मैच होने वाला है। यह मैच बर्मिंघम में होगा जिसमें भारतीय टीम अलग ही जर्सी में खेलती हुई नजर आएगी। बता दें इस मैच में कोहली सेना भगवा रंग की जर्सी में उतरेगी। हाल ही में बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से इस जर्सी की तस्वीर शेयर की है।

बता दें भारतीय टीम को अपनी जर्सी में इसलिए बदलाव करना पड़ रहा है क्योंकि इंग्लैंड और भारत दोनों ही टीमों की जर्सी का रंग नीला है। जैसे ही भारतीय टीम की नई जर्सी की तस्वीर सामने आई उसके बाद से ही सोशल मीडिया यूजर्स ने मजेदार कमेंट करना शुरू कर दिए हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय टीम की जर्सी को भगवा रंग से जोड़कर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

ज्यादातर फैंस का कहना है कि, ‘जश्न की करो तैयारी, वर्ल्ड कप जीतकर आएंगे भगवाधारी।’ बता दें भारतीय टीम की जर्सी को लेकर आईसीसी ने कहा कि, ‘बीसीसीआई को रंग के कई विकल्प दिए गए थे और उन्होंने वहीं चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा। यह इसलिए करना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड की टीम भी भारत की तरह नीले रंग का ही जर्सी पहनती है। यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था।’

भारतीय टीम की जर्सी को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा था। इसे बाद बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने सफाई में कहा कि, ‘बोर्ड ने यह रंग तय किया है। टीम इंडिया इस जर्सी में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले में उतरेगी। इस जर्सी को लेकर हो रही देश में राजनीति में बोर्ड किसी प्रकार का दखल नहीं देगा।’

ये हैं आईसीसी के नियम

आईसीसी के नियमों के अनुसार, मेजबान टीम विश्व कप के दौरान अपनी जर्सी के रंग में बदलाव नहीं कर सकती है। ऐसे में इंग्लैंड इस इवेंट के बीच में अपनी जर्सी नहीं बदल सकती है इसलिए अब भारतीय टीम को ही यह बदलाव करना होगा। बता दें आईसीसी का नियम है कि, एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती। इंग्लैंड और भारत दोनों की ही ड्रेस का रंग नीला है इसलिए मैच के दौरान भारतीय टीम को वैकल्पिक जर्सी का इस्तेमाल करना होगा। भारत से पहले और भी कई टीमों ने वैकल्पिक जर्सी का उपयोग किया है। दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश की हरी जर्सी को देखते हुए अपनी वैकल्पिक पीली जर्सी पहनी थी। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को अपनी जर्सी बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उनकी जर्सियां किसी टीम से मेल नहीं खाती है।

ये भी पढ़े…

विश्व कप 2019 : मैच से पहले इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को दी ये धमकी

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

विश्व कप के बीच आईसीसी ने भारी वजन वाली एलईडी गिल्लियों को बदलने से किया इंकार

Related posts