विश्व कप-2019 के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

world cup 2019.world cup india team

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप इस बार इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाला है। हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि विश्व कप के लिए बीसीसीआई द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में होगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति की बैठक सोमवार को हुई जिसके बाद टीम का ऐलान 15 अप्रैल को करने का निर्णय लिया गया।

5 जून को होगा भारत का पहला मुकाबला

बता दें वैसे तो विश्व कप के लिए टीम के चयन की आखिरी तारीख 23 अप्रैल थी, लेकिन बीसीसीआई की चयन समिति अंतिम तारीख से आठ दिन पहले ही अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगी। विश्व कप 2019 के लिए अब तक सिर्फ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ही अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। सूत्रों के मुताबिक, विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, तीसरा मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड, चौथा मुकालबा 16 जून को पाकिस्तान, पांचवा मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान, छठा मुकाबला 27 जून को वेस्ट इंडीज, सांतवा मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड, आठवां मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश और नौवां मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका से होने वाला है।

8 साल बाद भारत के पास विश्व कप लाने का मौका

9 जुलाई और 11 जुलाई को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला है जिसके बाद दो टीमों के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। गौरतलब है कि, भारत साल 1983 और साल 2011 में विश्व कप चैम्पियन बना था। ऐसे में विराट कोहली और उनकी सेना आठ साल बाद फिर से चैम्पियन बनने का हर संभव प्रयास करेगी। विश्व कप 2019 में कुल 46 दिनों में 48 मैच खेले जाएंगे। इन मैचों में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले भी शामिल हैं।

Related posts