विश्व कप 2019 : पहले ही मैच में भारत को मिली जबरदस्त जीत, लेकिन कोहली के हाथ से निकला बड़ा रिकॉर्ड

virat kohli,india vs south africa

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप-2019 में बुधवार को हुए अपने पहले मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेटों से रौंद दिया। इस जीत के बावजूद कप्तान विराट कोहली एक खास रिकॉर्ड बनाने से चूक गए।

मैच में भारतीय टीम को बड़ी मुश्किलों के बाद जीत हासिल हुई है। कोहली भी हर गेंद पर एक-एक रन बनाने की जद्दोजहद करते दिखे। कोहली ने इस मैच में 34 गेंदों पर सिर्फ 18 रन ही बनाए। पहले मैच में कोहली का प्रदर्शन थोड़ा फीका रहा। दरअसल, दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक कोहली ने साल 2011 और 2015 में हुए विश्व कप के अपने पहले मैच में शतक लगाया था। लेकिन इस बार वह शतक लगाने से चूक गए। यदि कोहली बुधवार को हुए मैच में शतक जड़ देते तो उनके नाम तीन विश्व कप के पहले मैच में शतक लगाने का रिकॉर्ड बन जाता। साथ ही कोहली ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन जाते।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2011 में कोहली ने मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए भारत के मैच में शतक जड़ा था। फिर उन्होंने साल 2015 में भी विश्व कप में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए भारतीय टीम के पहले मुकाबले में शतक लगाया था। उस मैच में कोहली ने 107 रन बनाए थे। लेकिन कप्तान कोहली बुधवार को विश्व कप 2019 के अपने पहले मुकाबले में तीसरा शतक लगाने से चूक गए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भले ही कोहली शतक न लगा पाए हो लेकिन उपकप्तान रोहित शर्मा ने शतक जड़कर भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई। इस मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से 228 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को भारत ने 47.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Related posts