दिवाली के मौके पर इस कंपनी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट, कीमत कर देगी हैरान

chocolate,chocolate,world s most expensive chocolate, itc brands

चैतन्य भारत न्यूज

चॉकलेट बनाने वाली एक कंपनी ने दुनिया के सामने सबसे महंगी चॉकलेट पेश की है जिसकी कीमत करीब 4.3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है। दरअसल इस चॉकलेट को दीवाली के मौके पर आईटीसी (ITC) ने अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है।



आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नई श्रेणी) खाद्य विभाग अनुज रुस्तगी ने कहा कि, ‘फैबेल में हम नया बेंचमार्क स्थापित कर काफी खुश हैं। हमने सिर्फ भारतीय बाजार नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की है। हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गए हैं।’ कंपनी ने अपने लग्जरी ब्रांड फैबेल की रेंज में ‘ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेएर’ नाम से ये चॉकलेट पेश की।

chocolate,chocolate,world s most expensive chocolate, itc brands

चॉकलेट की खासियत

यह सीमित संस्करण हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में उपलब्ध होगा। इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी। इस बॉक्स की कीमत सभी करों सहित 1 लाख रुपए होगी। इस चॉकलेट को बनाने के लिए कंपनी ने दुनिया के कई बड़े शेफ को रखा हुआ है। कंपनी ने हाल में कई सस्ती चॉकलेट भी लॉन्च की है। अनुज रुस्तगी का कहना है कि, इस छोटे से सेगमेंट में 100 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ आ रही है।

chocolate,chocolate,world s most expensive chocolate, itc brands

इससे पहले भी लॉन्च हो चुकी है महंगी चॉकलेट

बता दें ये पहली बार नहीं है जब मार्केट में महंगी चॉकलेट आई हो। इससे पहले भी डेनमार्क की अर्टिसन फ्रिर्ट्ज दुनिया की सबसे महंगी इंडिविजुअल चॉकलेट बना चुकी है। जानकारी के मुताबिक, इस चॉकलेट की कीमत करीब 3.39 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है।

ये भी पढ़े…

यहां मिलती है दुनिया की सबसे पुरानी और महंगी कॉफी, एक कप की कीमत है 65 हजार रुपए

ये है भारत का उड़ता हुआ रेस्टोरेंट, जहां हवा में बैठकर खाना खाते हैं लोग

Related posts