VIDEO: भभकते ज्वालामुखी के ऊपर इस शख्स ने दिखाया सांसें थमा देने वाला करतब, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

nik wallenda, nik wallenda stunt

चैतन्य भारत न्यूज

मसाया, निकारागुआ. आपने अब तक ऐसे कई स्टंट देखे होंगे जिन्हें देखने के बाद आपको यकीन नहीं हुआ होगा। अब ऐसे ही सांसें थमा देने वाले हैरतंगेज स्टंट की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।



41 वर्षीय निक वालेंडा यह कारनामा करके सोशल मीडिया पर छा गए हैं। निक वालेंडा ने सक्रिय ज्वालामुखी के ऊपर सीधे उच्च तार पर चलकर इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले शख्स बन गए हैं। प्रसिद्ध फ्लाइंग वालेंडा सर्कस परिवार से सातवीं पीढ़ी के कलाकार निक निकारागुआ में सक्रिय मसाया ज्वालामुखी के ऊपर से बुधवार को कसी हुई रस्सी पर सफलतापूर्वक चलकर गुजर गए। उनके इस हैरतंगेज कारनामे को रिकॉर्ड करने के लिए कई एयरबोर्न और ग्राउंड कैमरों को लगाया गया था।

जानकारी के मुताबिक, मसाया दुनिया के आठ ज्वालामुखियों में से एक है जिसमें सक्रिय लावा मौजूद है और यह लगभग 1,100 डिग्री सेल्सियस की गर्मी पैदा करता है। 30 मिनट तक जोखिम भरा स्टंट दिखाने के बाद निक ने कहा कि ‘उन्हें राहत मिली है। आज रात वह वास्तव में सो सकते हैं।’ उन्होंने अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि, ‘यह आश्चर्यजनक था…बस उस ज्वालामुखी के लावा को देखने में सक्षम होने का अनुभव ही मंत्रमुग्ध करने वाला था। इसको शब्दों में शायद ही बयां किया जा सके।’

निक के मुताबिक, उनके जूते ज्वालामुखी से आने वाली संभावित गर्मी को कम करने में मदद के लिए मोटे तलवों के साथ डिजाइन किए गए थे। इस दौरान उन्हें तेज रफ्तार में चल रही हवाओं का भी सामना करना पड़ रहा था, जिनके बारे में पहले से अनुमान लगाना कठिन था। ट्वीटर पर शेयर किए गए वीडियो में उन्हें रोंगटे खड़े कर देने वाले स्टंट का प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है।

ये भी पढ़े…

हेलीकॉप्टर पर लटककर अक्षय कुमार ने किया खतरनाक स्टंट, देखते ही हैरान हुए लोग

पत्नी को इंप्रेस करने के लिए इस शख्स ने खींची 218 टन वजनी ट्रेन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

तार के सहारे हवा में लटककर निभाई सभी रस्में, तस्वीरें सांसें थाम देंगी!

Related posts