दुनियाभर के पसंदीदा पुरुषों में पीएम मोदी और बिग बी शामिल, महिलाओं में दीपिका ने मारी बाजी

narendra modi,amitabh bachchan,dipika padukon,yougov survey 2019

चैतन्य भारत न्यूज

दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले लोगों की लिस्ट आ चुकी हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के कई बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हैं। यह लिस्ट यूनाइटेड किंगडम की ‘यूजीओवी’ ग्लोबल पब्लिक ऑपिनियन एंड डेटा कंपनी ने जारी की है, जिसमें करीब दुनियाभर के 40 सर्वाधिक प्रशंसा पाने वाले लोगों का नाम शामिल है।

इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम छठे स्थान पर है। वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम 12वें है। इस लिस्ट में सलमान खान और शाहरुख खान ने भी अपनी जगह बनाई है। वहीं महिलाओं की लिस्ट में सबसे ज्यादा पसंद की जानी वाली भारत से दीपिका पादुकोण हैं। उन्होंने लिस्ट में 13वां स्थान हासिल किया है।

बता दें अमरीकी बिजनेसमैन बिल गेट्स का नाम ग्लोबल रैंकिंग में सबसे टॉप पर है। वहीं महिलाओं में मिशेल ओबामा ने पहली रैंक हासिल कर ली है। मिशेल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी हैं। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल की रैंकिंग में 2 पायदान ऊपर हैं। वह पिछले साल 8वें नंबर पर थे। वहीं अमिताभ 3 पायदान नीचे आ गए हैं। जबकि शाहरुख खान और सलमान खान ने इसी साल लिस्ट में एंट्री की है।

इसके अलावा टॉप-20 महिलाओं में दीपिका पादुकोण की रैकिंग में किसी तरह का बदलाव नहीं आया है। वह पिछले साल भी 13वें नंबर पर थीं। वहीं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा 2 पायदान नीचे आ गईं हैं। साथ ही ऐश्वर्या राय 5 पायदान नीचे हो गईं हैं। जबकि अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने इस लिस्ट में इसी साल एंट्री ली है।

Related posts