16 साल की शेफाली वर्मा बनीं महिला T20 में वर्ल्ड नंबर-1 बल्लेबाज

shafali verma, cricket

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शेफाली वर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है। 16 साल की शेफाली ने इस टूर्नामेंट में 18 चौके और 9 छक्के लगाए हैं। वे छक्के मारने के मामले में पहले स्थान पर हैं। शेफाली को बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में हुआ।



शेफाली ने टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच में 40.25 की औसत से 161 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161 का रहा है। वे 19 स्थानों की छलांग के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं। महज 18 टी-20 इंटरनेशनल खेल चुकीं शेफाली महिला टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक 47, 46, 39 और 29 रनों की तूफानी पारियां खेल चुकी हैं। इस दौरान वह लगातार दो बार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी रहीं।

आईसीसी के बयान के अनुसार शेफाली महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर जगह बनाने वाली मिताली राज के बाद दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। शेफाली की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। जहां उसका सामना 5 मार्च को इंग्लैंड से होगा।

शेफाली ने न्यूजीलैंड की अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स को पहले स्थान से खिसका दिया है। सूजी अक्टूबर 2018 से शीर्ष पर थीं, जब उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान स्टेफनी टेलर से यह स्थान छीना था। दूसरी ओर, स्मृति मंधाना छठे और जेमिमा रोड्रिग्ज 9वें नंबर पर खिसक गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 12वें नंबर पर बरकरार हैं।

ये भी पढ़े…

पश्चिम रेलवे ने साड़ी-पल्लू वाली महिला को हटाकर लेडीज कोच पर छपवाई नए जमाने की नारी

इंग्लैंड से हारने के बाद भारतीय महिला टीम को कोच ने दी ऐसी सलाह

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 11 साल, पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा यह संदेश

Related posts