108MP कैमरा और घुमावदार डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi MIX Alpha, जानिए इसकी कीमत और फीचर

Mi Mix Alpha

चैतन्य भारत न्यूज

मोबाइल कंपनी Xiaomi ने आज चीन में अपना नया स्मार्टफोन Mi Mix Alpha लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। यह स्मार्टफोन काफी इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक भी नजर आ रहा है। इस फोन में वॉटरफॉल डिस्प्ले लगाया गया है। तस्वीर में आप देख सकते हैं Mi Mix Alpha में पूरी तरह से कर्व्ड ऐजस दिए गए हैं। यह कर्व्ड इतने ज्यादा घुमावदार है कि फोन में आगे से लेकर पीछे तक आपको डिस्प्ले दिखेगा।


फोन के चारों ओर आपको स्क्रीन दिखेगी। इसमें सिर्फ कैमरे के लिए बीच की जगह छोड़ी गई है। फोन में साइड में आप देख सकते हैं यहां नेटवर्क सिग्नल, ब्लूटूथ और बैटरी बार जैसे और भी कई इनफॉर्मेशन आइकॉन नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस फोन में सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है। यूजर को सेल्फी लेने के लिए फोन को घुमाकर रियर कैमरा से ही फोटो क्लिक करना पड़ेगा। चूंकि फोन का डिस्प्ले पीछे तक है, इसलिए आप सेल्फी कैमरे की तरह ही पीछे के हिस्से में खुद को देख सकेंगे।

बता दें इस फोन में लगा 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर सैमसंग का है। इन दोनों कंपनियों ने मिलकर ही इसे तैयार किया है। कम रोशनी में फोटोग्राफी के लिए इस कैमरा को खासतौर से डिजाइन किया गया है।

Mi Mix Alpha फोन के अन्य फीचर्स इस प्रकार हैं-

  • Mi Mix Alpha में Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है।
  • Mi Mix Alpha 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।
  • Mi Mix Alpha की बात मेमोरी की बात करें तो इसमें 12GB रैम के साथ 512GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है।
  • फोन की बैटरी 4,050mAh की है और इसके साथ 40W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है।

वहीं फोन की कीमत की बात करें तो यह 19999 युआन यानी लगभग 1।98 लाख रुपए का है। जानकारी के मुताबिक, Mi Mix Alpha स्मार्टफोन की बिक्री इस साल के आखिरी से शुरू होगी। शुरुआत में इसे छोटे स्केल पर ही सेल किया जाएगा। यानी कि इस फोन की लिमिटेड यूनिट ही बनाई जाएगी।

ये भी पढ़े…

एपल iPhone 11 सीरीज हुई लॉन्च, जानिए भारत में इसकी कीमत और फीचर्स

7 दिन में बनकर तैयार हुआ दुनिया का सबसे छोटा लैपटॉप, सिर्फ 1 इंच की है स्क्रीन

iPhone XR पर मिल रहा शानदार डिस्काउंट, ऐसे उठाएं फायदा

Related posts