योगी सरकार का बड़ा फैसला- राज्य में एंट्री के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

yogi adityanath birthday

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अहम् फैसला लिया है। अब राज्य में एंट्री लेने के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट का होना जरूरी होगा। रविवार को राज्य की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए यह निर्देश जारी किया है। ऐसे में अब किसी भी दूसरे राज्य से जब यूपी में आना होगा तो कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट का साथ होना अनिवार्य रहेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आलाधिकारियों संग एक अहम बैठक की। उस बैठक में सीएम योगी ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि जिन राज्यों में पॉजिटिविटी दर 3 फीसदी से ज्यादा है, वहां से आने वाले यात्रियों को कोविड की निगेटिव रिपोर्ट (RT-PCR) लाना अनिवार्य रहेगा। ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि कोविड रिपोर्ट सिर्फ चार दिन पुरानी हो सकती है।

सीएम ने उन लोगों के लिए छूट की बात भी कही है जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों टीके लग चुके हैं। लेकिन फिर भी सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे तमाम लोगों पर ये नियम लागू रहने वाले हैं। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की तरफ से ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’की नीति पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि जो भी शख्स कोविड प्रभावित राज्यों से यूपी में एंट्री लेगा, उनकी समय रहते कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करना जरूरी है। वहीं आगमन पर एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग की बात भी कही गई है।

योगी आदित्यनाथ की तरफ से स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना प्रोटोकॉल का राज्य में सख्ती से पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इन्फ्रारेड थर्मामीटर के जरिए भी व्यापक स्कैनिंग पर जोर देना होगा। अभी के लिए सीएम की तरफ से ये दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं, आने वाले दिनों में एक SOP भी जारी कर दी जाएगी।

Related posts