जानवर कौन? मस्ती में चूर युवक ने हंसते हुए कुत्ते को तालाब में फेंका, वीडियो वायरल

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्ते के साथ क्रुरता का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स अपने मजे के लिए एक कुत्ते को प्यार से उठाता है और फिर उसे तालाब में फेंक देता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद पशुओं के लिए काम करने वाले संगठन ने कड़ी निंदा की है और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया से शिकायत करते हुए तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

 

Posted by Sushmita Halder on Saturday, September 12, 2020

बड़े तालाब का है वीडियो

यह वायरल वीडियो राजधानी भोपाल के बड़े तालाब का बताया जा रहा है। पहले युवक तालाब के किनारे से कुत्ते को पकड़ता है फिर उसे उठाकर तालाब में फेंक देता है। कुत्ते को फेंकने के बाद युवक हंसता है और फिर वह कुत्ते को पानी में तड़पता हुआ देखने लगता है। वीडियो को मस्ती कर रहे कुछ लड़कों ने बनाया है।

आरोपी की तलाश जारी

कुत्ते को तालाब में फेंकने वाले आरोपी शख्स की पहचान सलमान के रूप में हुई है जिसके खिलाफ श्यामला हिल्स थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी सलमान अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

कलेक्टर से की शिकायत

पशु क्रूरता संघ से जुड़ी अस्मा खान ने कलेक्टर को शिकायत पत्र लिखा है। जिसमे लिखा है, ‘हमारे पास एक वीडियो पहुंचा है, जिसमें एक व्यक्ति द्वारा आनन्द लेते हुए एक वीडियो बनवाया जा रहा है और वह स्ट्रीट डॉग को पहले गोद में उठाता है फिर उसे बड़ी निर्दयता से पानी में फेंक देता है। वीडियो में उस व्यक्ति का चेहरा साफ समझ आ रहा है और उसकी टी-शर्ट पर टीम स्पोंटेनियस भी लिखा हुआ है। कई सारी जगह वीडियो साझा करने पर कई लोगों द्वारा बताया गया है कि शायद उस व्यक्ति का नाम सलमान है और वह पेशे से फोटोग्राफर है। निवास उसका काज़िकैम्प भोपाल में है ऐसी भी सूचना हमें प्राप्त हुई। अतः आपसे निवेदन है कि इस मामले की त्वरित पड़ताल कर, दोषी के ख़िलाफ़ क़ानून के अनुसार सख्त से सख्त कार्रवाई करें ताकि आगे से कोई व्यक्ति जानवरों के प्रति इस प्रकार हिंसा करने के बारे में कभी न सोचे।’

Related posts