‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम का बड़ा फैसला, इस्लाम के लिए बॉलीवुड को कहा अलविदा

zaira wasim,secret superstar

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड में ‘दंगल गर्ल’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री जायरा वसीम ने हाल ही में एक ऐलान कर पूरे बॉलीवुड और फैंस के बीच खलबली मचा दी है। जायरा ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड की दुनिया छोड़ने की जानकारी दी है। जायरा के फिल्मी दुनिया को अचानक अलविदा कह देने पर तमाम सितारों समेत उनके फैंस को झटका लगा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

हाल ही में जायरा ने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक इमोशनल पोस्ट किया। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया है। पोस्ट में जायरा ने बताया है कि, 5 साल पहले उनके बॉलीवुड में कदम रखने के फैसले ने किस तरह उनकी लाइफ को बदल दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, उनको जो भी पहचान मिली है वह उससे बहुत खुश हैं। जायरा ने पोस्ट में लिखा कि, ‘5 साल पहले मैंने जो फैसला लिया था, उसने मेरी जिंदगी बदल दी, मैंने बॉलीवुड में कदम रखा। मेरी ये यात्रा काफी थकाने वाली रही, इन पांच सालों में मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही, छोटी-सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ सकती, इसलिए मैं इस फील्ड से अपना रिश्ता तोड़ रही हूं। मैंने बहुत सोच-समझकर ये फैसला किया है।’

जायरा ने अपने पोस्ट में यह साफ-साफ लिखा है कि, उन्हें पिछले लंबे समय से ऐसा लग रहा है कि वो कुछ और ही बनने की जद्दोजहद कर रही हैं। उन्हें यह एहसास हुआ कि उनकी नई लाइफस्टाइल, प्रसिद्धि और संस्कृति में वह खुद को फिट तो कर सकती हैं, लेकिन वह इस प्लेटफॉर्म के लिए नहीं बनी हैं। जायरा को ऐसा भी लगता है कि बॉलीवुड इंड्स्ट्री से जुड़ने पर वह अपने धर्म इस्लाम से दूर होती जा रही हैं। लेकिन वह बीते कुछ समय से खुद को समझाने की कोशिश कर रही थीं कि वह जो कर रही हैं वो सब सही है। अब जाकर उन्हें आखिरकार यह समझ आ गया है कि अपने धर्म इस्लाम की बताई हुई राह पर चलने में वह एक बार नहीं बल्कि 100 बार असफल रहीं हैं।

गौरतलब है कि जायरा ने साल 2016 में फिल्म ‘दंगल’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार आमिर खान नजर आए थे। जायरा को अपनी पहली ही फिल्म के जरिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म में जायरा ने पहलवान गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था। इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। बता दें जायरा जल्द ही फिल्म ‘स्काई इज पिंक’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में वह फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा के साथ दिखाई देंगी। यह फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज होगी।

Related posts